Monday, August 13, 2007

गुजरात दंगों के लिए मोदी व मैं जिम्मेदार: जदाफिया

अहमदाबाद। पूर्व गृह राज्य मंत्री एवं निलंबित भाजपा विधायक गोर्धन जदाफिया ने सोमवार को कहा कि गुजरात दंगों के लिए वह और राज्य के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों एक समान जिम्मेदार हैं।
जदाफिया ने भावनगर से बताया कि साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन हमले के बाद भड़के राज्यव्यापी दंगों के दौरान वह मोदी की अध्यक्षता वाले कैबिनेट में गृह राज्य मंत्री थे। उन्होंने कहा कि बहुत सारे मुद्दों पर मोदी के साथ मेरे मतभेद के बावजूद मुझे यह कहने में झिझक नहीं है कि मैंने उस वक्त मुख्यमंत्री का समर्थन किया था क्योंकि एक मंत्री के रूप में मैं अपने संवैधानिक दायित्वों का निर्वाह कर रहा था। इस साल जुलाई में पार्टी से निलंबित जदाफिया ने कहा, इसलिए जितना दूसरे जिम्मेदार हैं, उतना ही जिम्मेदार मैं भी हूं और उसके नतीजों का सामना करने के लिए भी तैयार हूं। जदाफिया पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता केशुभाई पटेल के करीबी समझे जाते हैं।

No comments: